Use these tricks to find out who has blocked you on WhatsApp - Knowledge Adda

Use these tricks to find out who has blocked you on WhatsApp



Use these tricks to find out who has blocked you on WhatsApp
Use these tricks to find out who has blocked you on WhatsApp

Find out who has blocked on WhatsApp


हेलो फ्रेंड्स आज के आर्टिकल में हम बात करने वाले है कुछ जरूरी टॉपिक के बारे में जो आपके बहुत ही काम आने वाली ट्रिक है । आज के समय में व्हाट्सअप को यूज़ नही करता सबके पास अचे फ़ोन होते हैं जिसमे आसानी से WhatsApp चलाया जाएगा । WhatsApp का इस्तेमाल सब लोग एक दूसरे से जुड़ने के लिए करते हैं । आज के समय मे तो WhatsApp की मदद से आप कुछ भी ऑनलाइन काम आसानी से कर सकते हो । Use these tricks to find out who has blocked you on WhatsApp हा आपने सही पढ़ा कि आप जान सकते हैं कि WhatsApp पे आपको किसने ब्लॉक किया है । ये आर्टिकल को पूरा पढ़े ताकि आपको सही से समज में आ जाये कि find out who has blocked you on WhatsApp.


वर्तमान में, इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp के देश में लाखों उपयोगकर्ता हैं। WhatsApp ने लोगों के जीवन को बहुत आसान बना दिया है। अब आप WhatsApp से एक पल में कोई भी फोटो, मैसेज, वीडियो या कॉल कर सकते हैं। WhatsApp के जरिए लोग आसानी से एक-दूसरे से जुड़ सकते हैं। लेकिन अक्सर ऐसा होता है कि आप WhatsApp से अपने सामने वाले व्यक्ति को मैसेज करते हैं लेकिन आपको उसका जवाब नहीं मिलता है। या किसी व्यक्ति की डिस्प्ले फोटो लंबे समय से नहीं देखी गई है। तो यह हो सकता है कि सामने वाले व्यक्ति ने आपको ब्लॉक कर दिया हो। तो आप ये ट्रिक से find out who has blocked you on WhatsApp पे कर सकते है ।

• 𝐌𝐁𝐁𝐒  का  𝐅𝐮𝐥𝐥  𝐅𝐨𝐫𝐦  क्या  है  ?


• ऑनलाइन ड्राइविंग लाइसेंस कैसे बनाये ?


• Fauji Game Release Date



यहां कुछ तरकीबें बताई जा रही हैं, जिनसे आप पता लगा सकते हैं कि किसी ने आपको WhatsApp पर block कर दिया है। यदि किसी उपयोगकर्ता ने एक प्रोफ़ाइल फ़ोटो अपलोड की है, लेकिन आप फ़ोटो नहीं देखते हैं, तो इसका मतलब है कि उपयोगकर्ता ने उन्हें अवरुद्ध कर दिया है। हालाँकि, ऐसा अक्सर हो सकता है कि सामने वाले व्यक्ति ने अपना प्रोफ़ाइल फ़ोटो हटा दिया हो। तो मत देखो। ऐसे में दूसरे WhatsApp अकाउंट को चेक किया जा सकता है।

इसके अलावा अगर आपने किसी उपयोगकर्ता को एक संदेश भेजा है और इसे भेजा गया है, लेकिन फिर भी एक एकल चेक मार्क दिखाई देता है और उपयोगकर्ता को संदेश नहीं दिया जा रहा है तो इसका मतलब है कि उपयोगकर्ता ने आपको block कर दिया है। इसके अलावा, यदि किसी उपयोगकर्ता ने आपको ब्लॉक कर दिया है, तो आप WhatsApp कॉल भी नहीं कर सकते हैं। कॉल करने पर रिंग सुनाई देगी लेकिन कॉल सामने वाले व्यक्ति के पास नहीं जाएगी ।


• Very Imp Current Affairs 2020


• Daily Current affairs in Hindi


• Gujrat State ( GPSC )


Great leaders and Scientist




उम्मीद करता हु की ये ट्रिक से find out who has blocked you on WhatsApp मदद से आप को भी पता चल गया होकि WhatsApp 
पे आपको किसने ब्लॉक किया है । ऐसे ही आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट के साथ आज ही जुड़िये और नोटिफिकेशन को allow कर दीजिए ताकि में जब भी कोई नया आर्टिकल पब्लिस करू तो आपको नोटिफिकेशन मिल जाएगा ।

Post a Comment

0 Comments