SBI Bank has made big announcements - SMS charges, bank interest, free services

SBI Bank has made big announcements - SMS charges, bank interest, free services
SBI Bank has made big announcements

SBI Bank has made big announcements


SBI बैंक ने दीवाली के पहले 5 big announcements किये हैं। अपने ग्राहकों को देंगे बहुत सारी Free Services.


अगर आपका Account SBI बैंक में है तो आपको SMS charges, bank interest, free services जैसी कही सारे लाभ आपको मिलेंगे ।


तो मित्रो चलिए Detail में पूरी Information समझते है कि बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए क्या क्या big announcements किये है। 



SBI Bank has made big announcements


SBI ने अपने ग्राहकों के लिए SMS सेवा फ्री में कर दी है । ( 3 महीने में जो SMS चार्ज लगता था वो अब बंध हो चुका है और ये सेवा बिल्कुल फ्री हो चुकी है )



SBI के ग्राहकों को अब मिनिमम बैलेंस चार्ज नहीं देना होगा। इससे पहले 3000, 2000, 1000 रुपये बैंक में रखे जाने थे, अगर इससे कम पर 15 रुपये का शुल्क लगाया जाता था। लेकिन अब इसे चार्ज नहीं किया जाएगा।



SBI ग्राहकों के लिए बुरी खबर - बचत खाता अब कम ब्याज कमाएगा। 1 लाख रुपये की जमा राशि पर पहले का 3.25% ब्याज अब केवल 3% मिलेगा, ब्याज दर 0.25% कर दी गई है।



अगर आप SBI Credit Card से Online Shopping  करते हैं, तो आपको तत्काल 10% का Discount मिलेगा ।


Virat Kohli Wiki and Biography



वर्तमान में SBI अपने ग्राहकों के लिए Internet Banking सुविधा को अद्यतन करने जा रहा है, जिसके कारण एक दिन के लिए Internet Banking  सेवा बंद हो जाएगी।



जिसमें Yono SBI, Yono SBI Lite, Internet Banking में सुधार देखने को मिलेगा। इन सभी Application में नया Futures आएगा जिसे आप आराम से चला सकते हैं।



इनमें से प्रत्येक सेवा का लाभ उठाने के लिए आपको एसबीआई में एक मोबाइल नंबर Registration करना होगा तभी आप इस सेवा का लाभ उठा पाएंगे। अगर आप Yono SBI, Yono SBI Lite के साथ-साथ Online Internat Banking का लाभ लेना चाहते हैं, तो मोबाइल नंबर रजिस्टर करना बहुत जरूरी है। आप घर बैठे भी मोबाइल नंबर रजिस्टर कर सकते हैं।



Credit Card के क्या-क्या फायदे होते हैं ?



Online Driving Licence कैसे अप्लाई करे ?



व्हाट्सएप्प ग्रूप लिंक्स - जॉइन करे



Important Full Form List 



Current Affairs 2020 in hindi



Happy Diwali wishes in Hindi 2020



घर बैठे SBI Bank में मोबाइल नंबर कैसे रजिस्टर करें?



इसके लिए आपको रजिस्टर नंबर से REG123456780 पर एक संदेश भेजना होगा। यदि आपका मोबाइल नंबर SBI बैंक में पंजीकृत है, तो आपको एक संदेश मिलेगा।



मोबाइल नंबर से घर बैठे अपना बैंक बैलेंस जानने के लिए आपको रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से इस नंबर पर मिस्ड कॉल करना होगा - 92237666666


एसएमएस से बैलेंस जानने के लिए -

09223766666 पर एसएमएस करें।



तो दोस्तों, मुझे उम्मीद है कि आप सभी को यह जानकारी पसंद आई होगी और इस जानकारी को भारत के सभी SBI ग्राहकों के साथ साझा करना चाहिए।


Post a Comment

0 Comments